BANNER NEWSBREAKING NEWSउत्तर प्रदेशदेशमध्य प्रदेशराजनिती

विकास दुबे गिरफ़्तार : साथियों के एनकाउंटर के बाद उज्जैन से पकड़ा गया विकास दुबे, आखिर कौन कर रहा मदद?

जानकारी के अनुसार महाकाल मंदिर थाने में विकास दुबे ने सरेंडर किया है. अब सवाल ये उठ रहे हैं कि आखिर विकास दुबे फरीदाबाद से उज्जैन कैसे पहुंचा? क्या इसमें किसी ने उसकी मदद की?

यूपी के कानपुर (Kanpur) में 8 पुलिसकर्मियों की शहादत का मास्टरमाइंड विकास दुबे (Vikas Dubey) उज्जैन, मध्यप्रदेश के महाकाल मंदिर (Mahakal Temple) से गिरफ्तार हो गया है. यूपी के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने इस बात की आधिकारिक पुष्टि कर दी है कि वह गिरफ्तार हो चुका है.

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि मध्य प्रदेश पुलिस विकास दुबे को जल्द ही उत्तर प्रदेश पुलिस को सौंप देगी. इस बारे में उनकी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बात हो चुकी है.
जानकारी के अनुसार महाकाल मंदिर थाने में विकास दुबे ने सरेंडर किया है. अब सवाल ये उठ रहे हैं कि आखिर विकास दुबे फरीदाबाद से उज्जैन कैसे पहुंचा? क्या इसमें किसी ने उसकी मदद की? दरअसल फरीदाबाद से उज्जैन करीब 800 किलोमीटर दूर है. ऐसे में अगर वह फरीदाबाद से किस तरह उज्जैन पहुंचा? ये बड़ा सवाल है.

दरअसल फरीदाबाद में विकास दुबे के साथी तीन लोगों की गिरफ्तारी के बाद एक दुकान से एक सीसीटीवी फुटेज सामने आई थी. इस फुटेज में विकास दुबे की तरह दिख रहा शख्स ऑटो पकड़ता दिखा. इसके बाद पुलिस ने फरीदाबाद सहित दिल्ली एनसीआर में जांच तेज कर दी.

अब गुरुवार सुबह उसने उज्जैन के महाकाल मंदिर में सरेंडर कर दिया. फिलहाल उज्जैन के फ्रीगंज थाने से उसे किसी गुमनाम स्थान पर ले जाया गया है. अब यूपी पुलिस की एक टीम भी उज्जैन रवाना हो चुकी है. बता दें कि बुधवार को वह फरीदाबाद में देखा गया था, लेकिन वह कैसे उज्जैन पहुंचा, इस बात की पूछताछ की जा रही है.

जानकारी के मुताबिक वह उज्जैन के महाकाल मंदिर में पहुंचकर खुद को विकास दुबे कहकर चिल्लाने लगा. इसके बाद वहां मौजूद पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया और फ्रीगंज थाने ले गई. इसके बाद यूपी पुलिस को इसकी जानकारी दी गई. उसकी गिरफ़्तारी की एक फोटो भी यूपी पुलिस के पास भेजी गई, जिसके बाद पुष्टि हुई की वही विकास दुबे है.

बुधवार को फरीदाबाद और एनसीआर में लोकेशन मिलने के बाद आखिर वह उज्जैन कैसे पहुंचा? यह बड़ा सवाल है. अब उज्जैन पुलिस उससे पूछताछ कर रही है. यूपी पुलिस के पहुंचते ही उसकी ट्रांजिट रिमांड की कार्रवाई की जाएगी. उम्मीद है थोड़ी देर में ही उज्जैन पुलिस इसका खुलासा करेगी कि वह यहां कैसे पहुंचा? ये भी कहा जा रहा है कि विकास दुबे ने महाकाल मंदिर में पहुंचने की सूचना किन्हीं स्रोतों से ख़ुद पुलिस तक पहुंचाई थी.

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *