BANNER NEWSBREAKING NEWSदेशप्रदेशबिहारराजस्थान

बिहार की सियासत ने ली करवट, महागठबंधन का साथ छोड़कर जदयू का दामन थामेंगे जीतन राम मांझी ?

हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) सेक्युलर के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने राजग का दामन छोड़ राजद-कांग्रेस के महागठबंधन में शामिल होने का एलान करते हुए कहा है कि इसका विधिवत ऐलान जल्द किया जाएगा. यानी मांझी अब घर लौट आए है.

 

बुधवार के दिन बिहार की राजनीति में काफी उथल-पुथल मचा. हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) सेक्युलर के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने राजग का दामन छोड़ राजद-कांग्रेस के महागठबंधन में शामिल होने का एलान करते हुए कहा है कि इसका विधिवत ऐलान जल्द किया जाएगा. यानी मांझी अब घर लौट आए है. उधर कांग्रेस के छह विधान परिषद सदस्यों में से चार ने जदयू का हाथ थाम लिया.

बता दें कि मांझी ने यह एलान करने से पहले बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव एवं पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव तथा लालू प्रसाद के विश्वासपात्र राजद विधायक भोला यादव से भेट की थी

इन सब प्रतिक्रियों से पता चलता है कि सुप्रीमो और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन मांझी का एनडीए में आना लगभग तय हो गया है. मांझी की घर वापसी का स्वागत मंत्री अशोक चौधरी ने किया है. यानी अब मांझी के पार्टी का जेडीयू में विलय हो सकता है.

बिहार की राजनीति में महागठबंधन के भाग रहे और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) सेक्युलर के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुप्रीमो और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन मांझी ने जेडीयू में शामिल होने का इशारा पहले ही दे दिया है. बीते कुछ समय से चल रहे महागठंधन में समन्वय समिति को लेकर चल रहे विवाद के कारण पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी की राजद से खटपट चल रही थी.

गौरतलब है कि हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) सेक्युलर के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने बीते दिनों मुख्यमंत्री नीतीश की खुलकर प्रशंसा कर के राजद को अंतिम चेतावनी देकर सियासी चिंगारी को हवा दे दी थी.

बता दें कि मीडिया से बातचीत के समय हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) सेक्युलर के राष्ट्रीय सुप्रीमो जीतन राम मांझी ने नीतीश की प्रशंसा करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बेहद अच्छा काम कर रहे हैं. वह संवेदनशील भी हैं पर जमीन पर उनके निर्देशों का पालन नहीं हो रहा है. पदाधिकारी सरकारी आदेशों का सही कार्यान्वयन नहीं कर रहे हैं. इसलिए वास्तविक नतीजा नहीं सामने आ रहा है. इसके बाद से ही जेडीयू में मांझी के शामिल होने के अटकलें लगनी शुरू हो गई थी

मांझी ने आगे कहा कि वह राजग से अलग हो गए हैं. तेजस्वी ने कहा कि उन्हें मांझी के महागठबंधन में आने की खुशी है. तेजस्वी ने यह पूछे जाने पर कि मांझी को राजग में जो सम्मान न मिलने की बात कही जा रही है, वह क्या महागठबंधन में आने पर उन्हें मिलेगा, जवाब दिया कि जो बातें उनसे हुई हैं वह उनके विधिवत महागठबंधन में शामिल होने के समय प्रेस वार्ता में बता दी जाएंगी.

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *