BANNER NEWSBREAKING NEWSउत्तर प्रदेशकोरोना वायरसछत्तीसगढ़दिल्लीदुनियादेशपंजाबप्रदेशबिहारमध्य प्रदेशमहाराष्ट्रराजस्थानशहरसमाजसंस्कृतिहरियाणा

पतंजलि ने बना ली है कोविड 19 की दवा – पतंजलि के सीईओ आचार्य बालकृष्ण

पतंजलि के सीईओ आचार्य बालकृष्ण ने कोरोना की दवा बना लेने का दावा किया है.पतंजलि के सीईओ आचार्य बालकृष्ण ने आज (शनिवार) को कहा कि हमने कोविड 19 की दवा बना ली है. उन्होंने कहा की उनकी दवा से कोरोना संक्रमित मरीज 5 से 14 दिन में पूरी तरह स्वस्थ हो रहे हैं.

 

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से आज पूरी दुनिया देश पीड़ित हैं. इस समय पूरी दुनिया को कोरोना वायरस ने अपने चपेट में ले रखा है. इस वायरस से अभी तक दुनिया भर के लाखों लोग अपनी जान गवा चुके हैं. इस महामारी का इलाज ढूढ़ने में दुनिया भर के डॉक्टर और वैज्ञानिक लगे हुए हैं. लेकिन अभी तक कोई भी देश इस बीमारी की दवा बनाने में सफल नहीं हो पाया है.

इसी बीच पतंजलि के सीईओ आचार्य बालकृष्ण ने कोरोना की दवा बना लेने का दावा किया है.पतंजलि के सीईओ आचार्य बालकृष्ण ने आज (शनिवार) को कहा कि हमने कोविड 19 की दवा बना ली है. उन्होंने कहा की उनकी दवा से कोरोना संक्रमित मरीज 5 से 14 दिन में पूरी तरह स्वस्थ हो रहे हैं.

ये बात उन्होंने आज न्यूज एजेंसी एएनआई से की. आचार्य बालकृष्ण ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा कि हमें कोरोना वायरस महामारी की सूचना मिलते ही, हमने वैज्ञानिकों की एक टीम नियुक्त कर दि, वे लोग दिन रात इस बीमारी के इलाज लिए दवा बनाने में लगे हुए थे. दवा बनने के बाद हमने पहले सिमुलेशन किया और इसके बाद इस दवा का ट्रायल भी किया. उन्होंने एएनआई से बताया कि हमने ऐसे कंपाउंड्स ढूंढे जो कोविड19 से लड़ सकें.

आचार्य बालकृष्ण ने आगे बताया कि हमने सर्वप्रथम औषधियों का ट्रायल बीमारी से प्रिवेंशन के रूप में किया. औषधियों को प्रिवेंशन के रूप में प्रयोग करने वालों की संख्या आज लाखों में है. इसके बाद हमने क्लिनिकल केस स्टडी किया और कोरोना संक्रमित सैकड़ों मरीजों को हमने दवा दी है, और हमने देखा कि परिणाम 100 प्रतिशत रहा.

उन्होंने कहा कि 70 से 80 फीसदी लोग तो 5 से 6 दिन में कोरोना वायरस की बीमारी मुक्त होकर स्वस्थ्य हो गए. उन्होंने ये भी कहा कोरोना मरीजों को पूरी तरह स्वस्थ होने होने में अलग-अलग समय लगा. इस दवा से को कोई मरीज 5 दिन तो कोई 10 दिन में स्वस्थ हो गया. हमने देखा कि सभी मरीज 14 दिन के भीतर पूरी तरह स्वस्थ हो गए और उसके बाद उनकी जांच कोरोना टेस्ट किया गया तो वो नेगेटिव पाए गए.

पतंजलि के सीईओ आचार्य बालकृष्ण ने बताया कि क्लिनिकल केस स्टडी के दौरान मिले साक्ष्य के आधार पर हम कह सकते हैं कि कोविड19 का इलाज आयुर्वेद से 100 फीसदी संभव है. उन्होंने कहा कि हम क्लिनिकल कंट्रोल्ड ट्रायल कर रहे हैं जो लगभग चार-पांच दिनों में यह पूरा हो जाएगा. जिसके बाद पूरे रिजल्ट और आकड़ो के साथ हम विश्व को बताने वाले हैं कि कोविड 19 का उपचार आर्युवेद से हो सकता है.

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *